Friday, February 1, 2019

चार बार का चैंपियन युवेंटस बाहर, अटलांटा-फियोरेंटीना सेमीफाइनल में

लगातार चार बार कोपा इटैलिया कप फुटबॉल जीत चुकी युवेंटस की टीम इस बार खिताब नहीं बचा सकी। क्वार्टर फाइनल में अटलांटा ने युवेंटस को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। युवेंटस के लिए मैच की शुरुआत खराब नहीं रही। पहले 30 मिनट तक दोनों टीमें मैच में बनी थीं और एक भी गोल नहीं हुआ था। इसके बाद अटलांटा ने अटैकिंग खेल दिखाया।

कोपा डेल रे: बार्सिलोना सेमीफाइनल में पहुंचा
अटलांटा की तरफ से पहला गोल 37वें मिनट में टिमोथी कास्टागने ने किया। दो मिनट बाद ही डुवान जाप्टा ने भी गोल कर दिया। 3 मिनट में ही स्कोर 0-0 से 2-0 हो गया। इस झटके से युवेंटस उबर नहीं पाया। युवेंटस के डिफेंडर जॉर्जियो चिलेनी भी फर्स्ट हाफ में चोटिल हो गए। 86वें मिनट में डुवान जाप्टा ने फिर गोल कर दिया। दूसरे क्वार्टर फाइनल में फियोरेंटीना ने एएस रोमा को 7-1 से हरा दिया। अब अटलांटा और फियोरेंटीना के बीच सेमीफाइनल होगा।

कोपा डेल रे के क्वार्टर फाइनल के सेकंड लेग में बार्सिलोना ने सेविला को 6-1 से हरा दिया। बार्सिलोना फर्स्ट लेग में 0-2 से हार गया था। बार्सिलोना के लिए फिलिप कॉटिन्हो ने 13वें और 53वें मिनट में गोल किए। इसके अलावा इवान राकिटिच, सर्जी रॉबर्टो, लुईस सुआरेज और लियोनल मेसी ने भी गोल किए। सेविला की ओर से एराना लोपेस ने गोल किया। बार्सिलोना के अलावा वेलेंसिया और रियल बेटिस क्लब भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

प्रीमियर लीग: चेल्सी 0-4 से हारा, लिवरपूल का मैच ड्रॉ
इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबले में चेल्सी को बॉर्नमाउथ के हाथों 0-4 से हार का सामना करना पड़ा। बॉर्नमाउथ की तरफ से जोशुआ किंग ने दो, डेविड ब्रुक्स और चार्ली डेनियल्स ने 1-1 गोल किया। वहीं लिवरपूल और लीस्टर सिटी के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। लिवरपूल के साडियो माने और लीस्टर के हैरी ने गोल किया।

भारतीय खिलाड़ियों में अंजुम दूसरे नंबर पर
भारतीय खिलाड़ियों में बात करें तो मिताली के बाद अंजुम चौपड़ा (1995-2012) हैं। इन्होंने भारत के लिए 127 मैच खेलकर 31.38 की औसत से 2856 रन बनाए हैं। अंजुम ने एक शतक लगाया है। इनके बाद हरमनप्रीत कौर तीसरे स्थान पर काबिज हैं। हरमनप्रीत ने अब तक 93 मैचों में 34.52 की औसत से 2244 रन बनाए। इसमें 3 शतक शामिल है।

अमेरिका के पेमब्रोक पाइन्स शहर की एक सड़क पर जिस गड्ढे को राहगीर आम टूट-फूट का नतीजा मान रहे थे, जांच में वह 150 फीट लंबी सुरंग निकली। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के मुताबिक, चोरों ने सुरंग को बैंक के बेसमेंट के पास तक खोद लिया था। अब पुलिस इसकी तलाश कर रही है।

No comments:

Post a Comment